सोम 23 अक्टूबर, 2006 10:04 बजे हाय रुस्को वेबसाइट के सार्वजनिक अनुभाग से उन्हें निकालने से पहले, मैंने सभी हवाईअड्डा नियोजन पुस्तिकाओं को डाउनलोड किया है। (मैंने बाकी को पाने के लिए ए 380 के यूआरएल को बदल दिया है) मैं ईमेल के माध्यम से उन्हें आपको भेज सकता हूं अगर आप मुझे अपना पता प्रधान मंत्री बता दें मेरे पास ए 310, ए 320, ए 330 और ए 380 है। Im अभी भी हालांकि A340 लोगों की तलाश में क्या किसी के पास अपने ग्राहक पोर्टल में DMK (TG773772) पीएएन (SQ772MH734) पीईआर (QF333) PEK (सीए 763) HKT (MI320) HKG (SQ744) आईसीएन (ओज 333), सीजेयू, टीएई (ओज 734) टीपीई (3 के 320) के.एल. टी सोम अक्टूबर 23, 2006 10:11 बजे रस्कोकोका (थ्रेड स्टार्टर) का हवाला देते हुए: क्या मुझे कोई ऐसी जगह मिल सकती है जहां मुझे ये चार्ट मिलते थे। बोइंग वाले को अपनी साइट में अच्छी तरह से एम्बेड किया गया, लेकिन एयरबस चार्ट को ढूंढने में कठिनाई हुई। इस धागे पर एक नजर डालें, आप उनमें से ज्यादातर के लिए लिंक ढूंढ सकते हैं: एयरबस लोड रेंज चार्ट के लिए एक लिंक (सनराइज वेले द्वारा टेक ओप्स में 13 जुलाई 2006) कौन है एयरलाइनर सैन्य विमान पर ऑनलाइन लोकप्रिय खोज कौन से विमानों से हवा से हेलीकॉप्टर तक हर प्रकार दुनिया भर में सेनाएं अच्छे पुराने दिनों से क्लासिक एयरलाइनर प्रोप्स और जेट्स उड़ान डेक कॉकपिट के अंदर से दृश्य विमान केबिन यात्री केबिन शॉट्स सीट की व्यवस्था के साथ-साथ कार्गो विमानों का इंटीरियर कार्गो एयरक्राफ्ट महान मालवाहक विमानों की तस्वीर सरकारी विमान विमान सरकारी अधिकारी हेलीकॉप्टर उड़ान ला रेज हेलीकॉप्टर अनुभाग दोनों सैन्य और नागरिक संस्करण ब्लिम्प्स एयरशिप गुडइयर ब्लींप से जेपेलीन नाइट की सभी चीजें सूरज सूर्य के क्षितिज के नीचे ले जाया जाता सुंदर दृश्य, दुर्घटनाएं दुर्घटना, घटना और दुर्घटना संबंधित तस्वीरें एयर टू एयर एयरबोर्न विमान के हवाई फोटोग्राफर द्वारा उठाए गए चित्र विशेष पेंट योजनाएं विमान सुंदर और मूल लिवर में चित्रित हवाईअड्डा का हवाला हवाओं या जमीन से हवाई अड्डों का अवलोकन, पूंछ और विंगलेट पूंछ और सुंदर एयरलाइन लोगो के साथ विंगलेट क्लूचेसबाउइंग 737 एटीपी प्रैक्टिकल परीक्षा भाग 1 सफल अंग्रेजी दक्षता बातचीत मूल्यांकन के बाद जारी रहेगा। अगले भाग में आपके विमान के सैद्धांतिक ज्ञान शामिल होंगे आप या तो एक बोइंग 737 या एयरबस ए 320 को चुन सकते हैं किसी भी श्रृंखला यदि सक्षम हो, तो इन विमानों के एक पेवेयर संस्करण खरीदने की सलाह दी जाती है जनरल एयरक्राफ्ट आयाम मूलभूत वजन एमटीओई अधिकतम टेकऑफ़ वजन अधिकतम वजन जिस पर विमान के पायलट को टेकऑफ़ का प्रयास करने की अनुमति है। एमटीओटीई भारी वजन है जिस पर विमान को सभी एयर-वॉर्थिनेस आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दिखाया गया है। MLW। अधिकतम लैंडिंग भार अधिकतम वजन जिस पर विमान का पायलट लैंडिंग का प्रयास करने की अनुमति देता है। कभी-कभी छोटी उड़ानों पर, एमएलडब्ल्यू को सुरक्षित रूप से जमीन के साथ मिलना सुनिश्चित करने के लिए ईंधन डंप की आवश्यकता हो सकती है। ZFW। शून्य ईंधन के वजन विमान के कुल वजन और उसके सभी सामग्री को बोर्ड पर ईंधन का कुल वजन घटा देता है। एयरवरनेस की सीमाओं के लिए अधिकतम शून्य ईंधन भार भी है। MTW। अधिकतम टैक्सी भार, या एमआरडब्ल्यू के रूप में भी जाना जाता है, अधिकतम रैंप भार, टैक्सींग और टोविंग के लिए अधिकतम वजन की अनुमति है। यह अनुमान लगाया गया है, चूंकि एमटीव्यू एमटीओई की तुलना में अधिक है, इसलिए टैक्सी से जला हुआ ईंधन की मात्रा एमटीओईओ के अनुपालन में होगी। MEW। निर्माता, वजन, वजन, संरचना, बिजली संयंत्र, सामान, प्रतिष्ठानों सहित, लेकिन ऑपरेटर मदों (ओयूयूयूयूयूयूयूयूई) देखें, ओउ के रूप में वजन का वजन। चालक दल, तरल पदार्थ, इंजन तेल, पानी, अनुपयोगी ईंधन और सभी ऑपरेटर मदों और उपकरणों सहित विमान के खाली वजन के बुनियादी वजन का संचालन करने के लिए उपयुक्त ईंधन और पेलोड को छोड़कर उड़ान के लिए आवश्यक है। ओवेई MEW एसआई (मानक आइटम) ऑपरेटर आइटम (ओआई) पेलोड: यात्रियों, कार्गो, सामान, जानवरों आदि शामिल हैं। बोर्ड पर ईंधन: ईंधन में टैक्सी ईंधन, यात्रा ईंधन, वैकल्पिक हवाई अड्डे ईंधन और भंडार (45 मिनट) अप्राप्य ईंधन ईंधन की मात्रा ईंधन पंपों तक पहुंच नहीं सकते हैं। ईंधन क्षमता - उपयोग करने योग्य ईंधन नापने योग्य ईंधन (आमतौर पर बहुत छोटी संख्या) टेकऑफ़ वजन की गणना: ओवे पेलोड ईंधन बोर्ड पर वजन बंद करें (जो कि एमटीओईई के नीचे होना चाहिए) लैंडिंग वजन की गणनाएं: वज़न बंद करें - ट्रिप ईंधन - टैक्सी ईंधन लैंडिंग वेट (जो चाहिए बोइंग 737-800 वजन एमटीडब्ल्यूएमआरडब्ल्यू: 174,700 एलबीएस (79,243 किग्रा) एमटीओईईः 174,200 एलबीएस (79,086 किग्रा) एमएलडब्ल्यू: 146,300 एलबीएस (66,361 किलो) एमजेडब्ल्यूडब्ल्यू: 138,300 एलबीएस (62,732 किलो) ओवे: 91,300 एलबीएस (41,413 किग्रा) मैक्स । स्ट्रक्चरल पेललोड: 47,000 एलबीएस उपयोग करने योग्य ईंधन अधिकतम क्षमता: 46,052 एलबीएस, 6,875 गैल (20,8 9 4 किग्रा, 26,022 एल) पेलोड और रेंज चार्ट ब्रेक रिलीज सकल भार: ब्रेक जारी करने के समय टेकऑफ़ वजन के बराबर है ऊपर दिए गए चार्ट का उपयोग कैसे करें (बोइंग 737-800): अपना ओयूड पेलोड करगो एक्स 1000 एलबीएस लें और चार्ट पर नंबर का चयन करें। (120,000 एलबीएस 120 होगा) अपने टेकऑफ वजन की गणना करें, यह आपका ब्रेक रिलीज सकल वजन होगा। जब तक आप ब्रेक रिलीज सकल वजन को अवरुद्ध नहीं करते हैं, तब तक पेलोड लाइन पर जाएं, और यह आपको अपनी सीमा प्रदान करेगा। टेकऑफ पैरामीटर्स चढ़ाई दर: 4,000 फीट्स फ्लाप वापसी के लिए टेकऑफ़ (या हवाई अड्डे की ऊंचाई से ऊपर 1,000 फीट) के बाद 1,000 फीट से कम नहीं होना चाहिए। मैक्स क्रॉन्डविंड घटक 36 किट्स एक सूखी रनवे पर। 18 slushyice पर कम जोर चढ़ाई (Derate) CLB1 - लगभग 10 चढ़ाई सीएलबी 2 जोर - लगभग लगभग 20 चढ़ाई जोर से बढ़ने के लिए ये एफएमसी में derate पृष्ठ पर सेट किया जा सकता है और इंजन जीवन और दक्षता को कम कर देगा। क्रूज़ और ईंधन की खपत ETOPS - दो इंजन हवाई जहाज के साथ विस्तारित रेंज ऑपरेशन एक दूसरे से ईंधन की खपत के एक घंटे से अधिक घंटे के साथ मार्ग बिंदुओं - एक बोइंग 737-800 के लिए उपयोग करने के लिए एक कठिन संख्या 6,000 एलबीएसएच अधिकतम फ्लैप एक्सटेंशन के लिए ऊंचाई: अधिकतम 20,000 फीट स्पीडब्रेक के इस्तेमाल की गति: 300 किसान सामान्य क्रूज स्पीड: मैक 0.78, 444 केटी अधिकतम गति: मैक 0.82, 472 केटी छत: 41,000 फुट इंजिन: 2 सीएफएम इंटरनेशनल सीएफएम 56-7 श्रृंखला दृष्टिकोण संचालन गियर वी ले - अधिकतम लैंडिंग गियर एक्सटेंशन गति 320 kts V LO - गियर updown का चयन करने के लिए अधिकतम गति 270 kts गियर विस्तार से पहले 7 मील की दूरी पर टचडाउन से और 160-190 किट्स के बीच बढ़ाया जाना चाहिए। फ्लैप विस्तार करने के लिए अधिकतम गति: फ्लैप 1 - 250 केटी फ्लैप्स 2 - 250 केटी फ्लैप्स 5 - 250 केटी फ्लैप 10 - 215 किट्स फ्लैप्स 15 - 205 केटी फ्लैप्स 25 - 190 केटी फ्लैप्स 30 - 185 केटी फ्लैप्स 40 - 162 केटी दृष्टिकोण विन्यास और गति बोइंग 737-800 की श्रेणी की श्रेणी श्रेणी है। नीचे 3,000 फीट - 210 kts, अधिकतम आईएएस साधन अपॉर्पेयर बेस लेग - 190 कि.एस. न्यूनतम, अधिकतम आईएएस को नीचे 3,000 फीट मापदंडों को पूरा करना चाहिए 6 मील से कम से कम 160 किलोमीटर न्यूनतम स्थिर एपरेच - 1,000 फुट रेड एचटीएल नाक एटिट्यूड - 1000 फीट में स्थिर कॉल से 13 डिग्री से लेकर विमान के नाक रवैया को बताए गए श्रेणी गैर प्रिसिजन दृष्टिकोण में होना चाहिए - पूरी तरह से एफएएफ (गियर डाउन, लैंडिंग फ्लैप्स और वीआरईएफ) वीआरईएफ द्वारा कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए लैंडिंग वेट और फ़्लैप सेटिंग्स के आधार पर गणना की जाएगी, तथापि, 30-40 डिग्री फ्लैप्स के साथ औसत वीआरईएफ 130-150 केआईएएस है, जो 15 डिग्री फ्लैप लैंडिंग के लिए 10 केआईएएस जोड़ता है। वीआरईएफ वीएसओ (फ़्लैप और गियर के साथ स्टाल की गति पूरी तरह से विस्तारित) एक्स 1.3 (उस फार्मूले को ध्यान में रखें) फॉर्मूला ग्राउंड स्पीड एक्स 5 आरओपी एफपीएम कम विज़िबिलिटी ऑपरेशंस आईएलएस श्रेणी के तरीकों जैसे कम दृश्यता ऑपरेशंस को करने के लिए प्रमाणपत्र को दिया जाना चाहिए एयरफ़ील्ड, एयरक्राउ, और विमान 3 श्रेणियां, कैट I, कैट II, और कैट III (ए, बी, सी) हैं। सीएटीएस I और II मैनुअल लैंडिंग के साथ किया जा सकता है लेकिन कैट III दृष्टिकोणों को दोहरी ऑटोपिलॉट्स के साथ एक ऑटोनलैंड फंक्शन की आवश्यकता होती है। पीएमडीजी 737-800 कैट III बी प्रमाणित है सीएटी आई - डीएच 200 फुट से कम नहीं है, टचडाउन क्षेत्र के साथ रनवे पर रनवे पर 1,800 फुट से कम नहीं दृश्यता कम से कम दृश्यता और रनवे सेंटरलाइन प्रकाश सीएटी द्वितीय - डीएच के बीच 100 फीट -200 फीट, आरवीआर 1,150 फीट से कम नहीं कैट III ए - डीएच 50 फीट - 100 फीट, आरवीआर 660 फीट कैट III से कम नहीं - 50 फीट से कम डीएच, आर. वी.आर. 160-660 फीट कैट III सी - कोई दृश्यता और कोई डीएच सीमाएं नहीं। वर्तमान में दुनिया में कहीं भी उपयोग नहीं किया गया है या यहां तक कि यूरोपीय संघ-ओप्स एसीएनपीसीएन कैलक्यूलेशन (एयरक्राफ्ट वर्गीकरण नंबर प्ववमेंट वर्गीकरण नंबर) में शामिल है फुटपाथ स्ट्रेंथ रेटिंग सिस्टमरुनवे वजन रेटिंग का उपयोग ताकत और प्रकार के विमानों की गणना करने के लिए किया जाता है जो कि दिए गए रनवे पर सुरक्षित रूप से लैंड कर सकते हैं। एक सामान्य नियम, एसीएन को किसी निश्चित रनवे पर सुरक्षित रूप से भूमि के लिए पीसीएन गणना से बराबर या उससे कम होना चाहिए। पीसीएन प्रत्येक हवाई अड्डे के लिए एफएए हवाई अड्डा चार्ट पर पाए जाते हैं। अधिकतम टायर दबाव एक पीसीएन का पहला भाग संख्यात्मक संख्या में व्यक्त की गई फुटपाथ की लोड क्षमता को इंगित करता है। दूसरा अक्षर या तो हो सकता है रनवे प्रकार, लचीला के लिए एफ - आम तौर पर डामर, और कठोर के लिए आर - आम तौर पर ठोस तीसरा पत्र ए, बी, सी, या डी से ए सबसे कमजोर है और डी सबसे कमजोर है - जैसे कि असंबद्ध मृदा। चौथा अक्षर अधिक से अधिक टायर के दबाव का वर्णन करते हुए ऊपर की मेज से जाता है। पांचवें पत्र इंगित करता है कि पीसीएन की गणना कैसे हुई, या तो तकनीकी मूल्यांकन के लिए टी या उपयोग मूल्यांकन के लिए यू। तो एक पूर्ण उदाहरण पीसीएन 80 आरबीडब्ल्यूटी होगा, क्या आप यह समझ सकते हैं कि बोइंग 737-800 के पास एसीएन है: गियर टाइप डी, (डबल) बॉडी टाइप एनबी (संकीर्ण शरीर) डी 1.00 (डबल) डीटी 0.57 (डबल अग्रानुक्रम) डीडीटी 0.25 (डबल-डबल अग्रानुक्रम) आप पाएंगे पीसीएन के लिए अन्य सामान्य संक्षिप्त रूप हैं: एस या एसडब्ल्यू - सिंगल व्हील, पूर्व। डीसी -3 डी या डीडब्ल्यू - ड्यूल व्हील, पूर्व 727-200 डीटी या डीटीडब्लू - ड्यूल टेंडेम व्हील, पूर्व डीसी 8 डीडीटी या डीडीटीडब्ल्यू - डबल ड्यूल टेंडेम, पूर्व 747 हालांकि अमेरिका एक अलग प्रणाली का उपयोग करता है, आईसीएओ पीसीएनएसीएएन सिस्टम से परिचित होना अच्छा है। कृपया सिस्टम के बोइंग विवरण की समीक्षा करें। लैंडिंग रनवे लम्बाई चार्ट: ऑपरेशनल लैंडिंग वेट या ओएलडब्ल्यू की गणना टेकऑफ़ वजन से यात्रा और टैक्सी ईंधन के वजन को घटाकर (शून्य होल्डिंग ईंधन अगर आप किसी भी प्रकार के होल्डिंग पैटर्न में) करते हैं। पूर्व-उड़ान नियोजन के दौरान प्रस्थान के पूर्व अनुमानित और गणना की जा सकती है। बोइंग 737 परिवार निर्दिष्टीकरण ltltlt पिछला सबक पर वापस जाएँ अगला पाठ gtgtgt के लिए आगे बढ़ें
विदेशी मुद्रा घंटे विदेशी मुद्रा बाजार केवल 24 घंटे का बाजार है, जो रविवार 5 बजे ईएसटी खोलता है, और शुक्रवार 5 बजे ईएसटी तक लगातार चल रहा है। विदेशी मुद्रा दिन 5:00 पूर्वाह्न ईएसटी (10:00 अपराह्न जीएमटी 22:00) पर सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) विदेशी मुद्रा बाजार के उद्घाटन के साथ शुरू होता है, और एक दिन बाद, 5:00 बजे न्यू यॉर्क के बाजार के समापन के साथ समाप्त होता है ईएसटी (10:00 अपराह्न जीएमटी 22:00), तुरंत सिडनी में फिर से दोबारा शुरू व्यापार। नोट: ईएसटी पूर्व मानक समय (जैसे न्यू यॉर्क) का एक संक्षिप्त नाम है, जबकि जीएमटी ग्रीनविच मीन टाइम (जैसे लंदन) के लिए संक्षिप्त नाम है। मुख्य विदेशी मुद्रा बाजार, अपने शुरुआती समय के क्रम में हैं: सिडनी, टोक्यो, फ्रैंकफर्ट, लंदन और न्यूयॉर्क। नीचे दिए गए चार्ट पर, आप विदेशी मुद्रा व्यापार दिवस के प्रति घंटा पाठ्यक्रम देख सकते हैं। नोट: टोक्यो बाजार उचित समय क्षेत्र में शुरू नहीं करता है क्योंकि यह अन्य बाजारों के 1 घंटे बाद (9: 00 स्थानीय समय, जबकि कुछ स्थानीय समय 8:00 पर खुला रहता है) के बाद खोलता है। निम्न तालिका में समय क्षेत्र के फ़ंक्शन में, विदेशी म...
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